पारसनाथ क्षेत्र में बढ़ते नक्सल मूवमेंट के मद्देनजर अधिकारियों ने बैठक कर नक्सल गतिविधि पर अंकुश लगाने की रणनीति

0
816

पारसनाथ में नक्सल गतिविधि पर लगाम लगाने हेतु एक बार फिर से सूबे के प्रशासनिक महकमा रणनीति बनाने में जुट गया है। यही वजह है की राज्य के कई बड़े अधिकारी हाल के दिनों में पारसनाथ के प्रशासनिक अधिकारियों संग लगातार बैठक कर रहे हैं। मंगलवार को झारखण्ड पुलिस के अभियान निदेशक अमोल वेणुकान्त होमकर हेलीकॉप्टर द्वारा मधुबन स्थित कल्याण निकेतन कैम्प पहुंचे, जहां उपस्थित सीआरपीएफ के अधिकारी व जिला के पुलिस अधीक्षक अमित रेणु, अभियान गुलशन तिर्की, एसडीपीओ मनोज कुमार सहित जिले के प्रशासनिक महकमा के संग घण्टों बैठक किया।

हालांकि बैठक को लेकर अधिकारी कुछ भी विशेष बोलने को राजी नहीं है, अधिकारियों के निर्देश के अनुसार बैठक को गोपनीय रखने की बात कही जा रही है। हाल के दिनों में पारसनाथ क्षेत्र में बढ़ते नक्सल मूवमेंट के मद्देनजर अधिकारियों ने बैठक कर नक्सल गतिविधि पर अंकुश लगाने की रणनीति बनाने में जुटे हैं। पिछले महीने हार्डकोर नक्सली प्रशांत बॉस की गिरफ्तारी के प्रतिरोध में जिला के विभिन्न स्थानों पर नक्सलियों द्वारा पुल, मोबाइल टावर आदि विस्फोट कर उड़ा दिया गया था ।

प्रशासन करवाई करते हुए घटना में शामिल उत्पात मचाने वालों के खिलाफ करवाई करते हुए सप्ताह दिन के भीतर,खुखरा ,मधुबन थाना क्षेत्र से कई लोगों को गिरफ्तार किया।
– भास्कर से साभार