#लवजिहाद:जैन बेटी शिकार- चार बार में भी नहीं जली चिता, मानो कह रही हो,मेरे साथ न्याय हो, दोषी को सजा हो

0
2431

लगभग 4 वर्ष पूर्व गुना की त्रिमूर्ति कॉलोनी निवासी कीर्ति जैन शिवाजी नगर के मुस्लिम युवक के साथ गई थी, रात को 3 बजे गुना कोतवाली प्रभारी विवेक अष्टाना जी के सहयोग से हम उसको कर्नलगंज से लेकर आए थे, किंतु एक माह के बाद वह दोबारा उसी मुस्लिम युवक के साथ चली गई, यह दोनों डेढ़ साल गुना से बाहर रहे।कीर्ति जैन को लड़की हो गई और वह वापस आकर कर्नलगंज में रहने लगे।उस समय विभाग महामंत्री संजय जी जैन उसके घर गए थे, उसको हर प्रकार से समझाया, लेकिन उसको समझ में नहीं आया।काले खान ने भी उस मुस्लिम युवक का बहुत सहयोग किया था।
कीर्ति जैन ने उस समय यूट्यूब पर एक वीडियो भी डाली थी, कि मैं इस मुस्लिम लड़के से अपनी मर्जी से शादी कर रही हूं और यदि हम दोनों को कुछ हुआ तो इसका जिम्मेदार केशव शर्मा और गुना टीआई होंगे। आज कीर्ति जैन ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

मुस्लिम लोग उसको दफनाने ले जा रहे थे, किंतु जानकारी मिलते ही बीच रास्ते में ही रोक लिया।

घरवालों की मर्जी के खिलाफ की थी दूसरे धर्म में शादी; घरवालों के आरोप- दहेज के लिए परेशान कर रहा था ससुराल पक्ष
गुना शहर की त्रिमूर्ति कॉलोनी में रहने वाली एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवती ने 3 वर्ष पूर्व ही घरवालों की मर्जी के बिना शादी की थी। शुरुआती जांच में यह कहा जा रहा है कि युवती की मौत जहर से हुई है। जहर उसने खुद खाया या किसी ने उसे खिलाया यह अभी साफ नहीं हो पाया है। रविवार सुबह शव का पोस्टमार्टम किया गया। इस दौरान भारी पुलिसबल अस्पताल में मौजूद रहा। पुलिस की मौजूदगी में युवती का आनन-फानन में अंतिम संस्कार भी करा दिया गया।लगभग 3 वर्ष पूर्व गुना की त्रिमूर्ति कॉलोनी निवासी कीर्ति जैन शिवाजी नगर के युवक के साथ गई थी। उस समय रात को 3 बजे उसको कर्नलगंज से लेकर आए थे, लेकिन एक माह के बाद वह दोबारा उसी मुस्लिम युवक के साथ चली गई, यह दोनों डेढ़ साल गुना से बाहर रहे। कीर्ति जैन को एक लड़की हो गई और वह वापस आकर कर्नलगंज में रहने लगे। कीर्ति जैन ने उस समय यूट्यूब पर एक वीडियो भी डाली थी, कि वह इस लड़के से अपनी मर्जी से शादी कर रही हूं।

शनिवार शाम को युवती को एक निजी अस्पताल में ससुराल पक्ष के लोगों ने भर्ती किया। उनके द्वारा बताया गया की युवती ने जहर खा लिया है। निजी अस्पताल में देर रात उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासन द्वारा उसे जिला अस्पताल लाया गया जहाँ शव का पीएम किया गया। शुरूआती तौर पर डॉक्टरों ने बताया की युवती की मौत जहर की वजह से हुई है। युवती ने खुद जहर खाया या किसी ने उसे खिलाया, यह अभी साफ़ नहीं हो पाया है।

आनन- फानन में हुआ अंतिम संस्कार-
पुलिस ने अस्पताल में पीएम के तुरंत बाद युवती के शव का उसके परिवार वालों द्वारा अंतिम संस्कार करवा दिया। मामला गंभीर होने के चलते पुलिस अस्पताल से शव और उसके परिजनों को लेकर सीधे बूढ़े बालाजी स्थित मुक्तिधाम पहुंची और अपनी मौजूदगी में ही अंतिम संस्कार कराया। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर कोतवाली पहुँच गए। उनका कहना था की जब लड़की ससुराल में रह रही थी और उसने हाई कोर्ट तक में ये कहा था की उसने शादी कर ली है तो पुलिस ने कैसे उसका हिन्दू रीतिसे अंतिम संस्कार करा दिया। इसको लेकर वहां हंगामा शुरू हुआ तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें तितर-बितर कर दिया।

चार बार में भी नहीं जली चिता-
मामला ज्यादा बड़ा न बने इसलिए पुलिस न जल्दी ही शव का अंतिम संस्कार करने की तयारी कर ली। जल्दबाजी में कुछ तैयारियां भी नहीं हो पायीं। युवती के भाई और कुछ परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार किया। लेकिन वहां स्थिति और ख़राब हो गयी। तैयारियां न होने के कारण युवती के शव का ठीक से अंतिम संस्कार भी नहीं हो पाया। चार बार चिता में आग लगाने के बाद भी वह नहीं जली। न तो चिता में डालने के लिए घी था और न ही कपूर। चार पर प्रयत्न करने के बाद बाजार से जब एक घंटे बाद घी और कपूर आया तब जाकर युवती की चिता जल पायी।

जैन समाज गुना द्वारा पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर की आवश्यक कार्यवाही की मांग।
गुना मुस्लिम समाज के युवक द्वारा जैन समाज की एक लड़की को बहला फुसलाकर भगाकर ले जाने एवम शादी करने के बाद कल उसे जहर देकर मारने से गुना में जैन समाज सहित हिन्दू समाज मे भी आक्रोश व्याप्त है। इस मामले की ठोस जांच एवम आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु, एक ज्ञापन जैन समाज गुना द्वारा पुलिस अधीक्षक गुना को, कार्यालय पहुंचकर दिया गया। जैन समाज के साथ अन्य समाज के प्रतिनिधि भी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। श्री संजीव जैन अध्यक्ष जैन समाज द्वारा कहा गया कि यदि इस सम्बन्ध में शीघ्र उचित कार्यवाही नही होती है तो माननीय मुख्यमंत्री जी के संज्ञान में सम्पूर्ण प्रकरण लाते हुए यदि आवश्यक हुआ तो बृहद आंदोलन किया जाएगा यदि जरूरत हुई तो बाजार बंद जैसी कार्यवाही भी की जाएगी।

इस समय पूरे देश में लव जिहाद की घटनाएं चिंता का विषय हैं, किंतु इतनी घटनाएं होने के बाद भी हिंदू समाज की इन बहन बेटियों को समझ में नहीं आ रहा और ना जाने कब समझ आएगा कि मुसलमानों के लिए किसी से भी शादी करने का उद्देश्य केवल और केवल बच्चे पैदा करना है।मुसलमान शादी करके हिंदू लड़की को प्रताड़ित करके उसका धर्म परिवर्तन करते हैं और यदि लड़की नहीं मानती तो उसकी हत्या कर देते हैं।कीर्ति जैन गुना में लव जिहाद का तत्कालीन उदाहरण है।