DELHI: OXYGEN AT HOME: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में COVID रोगी घर पर ऑक्सीजन के लिए आवेदन कर सकते हैं (Will start shortly)

0
270

06 मई, 2021
राष्ट्रीय राजधानी में चिकित्सा ऑक्सीजन की भारी कमी के बीच, दिल्ली सरकार ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर COVID-19 रोगियों को घर के अलगाव, गैर-COVID अस्पतालों, नर्सिंग होम और एम्बुलेंस में ऑक्सीजन के वितरण को कारगर बनाने के लिए एक पोर्टल स्थापित किया है।
आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, घरेलू अलगाव के लिए ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले लोग वैध फोटो आईडी, आधार कार्ड विवरण, COVID पॉजिटिव रिपोर्ट और सीटी स्कैन रिपोर्ट जैसे अन्य दस्तावेज दिल्ली सरकार की वेबसाइट – delhi.gov.in पर उपलब्ध करा सकते हैं।

“06 05 2021 से, घर से अलग-थलग पड़े रोगियों के लिए ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले सभी व्यक्ति / व्यक्ति एक मान्य फोटो आईडी, आधार कार्ड विवरण, COVID पॉजिटिव रिपोर्ट और अन्य दस्तावेज (CT स्कैन रिपोर्ट, यदि उपलब्ध हो) के साथ delhi.gov.in/ पर आवेदन करेंगे।” ऑक्सीजन की वास्तविक आवश्यकता का संकेत देते हुए, यह कहा।

जिला मजिस्ट्रेट ऐसे सिलेंडरों को वितरित करने के लिए समर्पित डीलरों / डिपो की पहचान करेंगे जिन्हें किसी भी परिस्थिति में पौधों को फिर से भरने के लिए पुनर्निर्देशित नहीं किया जाएगा।

आदेश में लिखा गया है, “डीएम यह सुनिश्चित करेंगे कि पर्याप्त संख्या में कार्यालय कर्मियों को आने वाले सभी आवेदनों की जांच करने और ई-पास जल्दी से जारी करने का काम सौंपा जाए।”

डीलर पर स्टॉक की उपलब्धता के आधार पर, डीएम एक पास जारी करेगा जिसमें डीलर / डिपो की तारीख, समय और पता होगा, जहां से ऑक्सीजन सिलेंडर जारी / एक्सचेंज किया जा सकता है।

पास जारी करने से पहले, डीएम को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर जारी किए गए पास के अनुसार उपलब्ध हो।
#COVID #oxygen_in_Delhi #COVID19India #CovidResources #CovidHelp #CovidIndiaInfo #Delhi