क्षत्रिय पिता ने झूठी शान की खातिर जैन दामाद की कर दी हत्या, अल्पसंख्यक जैन समाज सन्न

0
285

23 दिसंबर 2022/ पौष कृष्णा अमावस /चैनल महालक्ष्मी और सांध्य महालक्ष्मी /

कर्नाटक के बागलकोट के जामखंडी शहर के पास टकौड़ा गांव से खबर मिली है कि क्षत्रिय पिता ने झूठी शान की खातिर, अपने जैन दामाद की हत्या कर दी । पुलिस से सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी तमन्ना गोड़ा और उसके दो साथियों ने मिलकर, 34 वर्षीय भुजबाला करजगी की, जो जैन परिवार से हैं, उसकी हनुमान मंदिर के पास आंखों में लाल मिर्च डालकर चाकू से हमला कर दिया। बाद में गंभीर रुप से घायल , भुजबाला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

आरोपी तमन्ना गौड़ा और उसके दो साथियों की तलाश शुरू कर दी गई है। मृतका की पहचान जिले के जामखंडी कस्बे के पास ताकोड़ा गांव की 34 वर्षीय भुजबाला करजगी के रूप में हुई है। भुजबाला जहां जैन समुदाय से ताल्लुक रखती थीं, वहीं भाग्यश्री क्षत्रिय थीं। पुलिस ने कहा कि दोनों ने एक साल पहले अपने घर से भागकर शादी कर ली थी। कुछ समय बाहर बिताने के बाद दंपति अपने पैतृक गांव लौट आए थे और अपने माता-पिता से दूर रहते थे।

तमन्ना गौड़ा ने अपनी बेटी और दामाद के खिलाफ गहरी शिकायत की और उसे मारने का फैसला किया। 17 दिसंबर को जब भुजबाला हनुमान मंदिर से गुजर रही थी, तो आरोपी ने उसकी आंखों में मिर्च पाउडर फेंक दिया और उस पर चाकू से हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल भुजबाला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी को दो अन्य लोगों ने मदद की थी। सवालगी पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है
इसकी पूरी रिपोर्ट चैनल महालक्ष्मी के 24 दिसंबर के प्रातः 8:00 के एपिसोड में आप जान सकते हैं।