अहिंसा दिवस पर अहिंसा का बिगुल बजा. #अंतरिक्ष_पार्श्वनाथ की मुक्ति से पहले , बन गई एक फोटो बवाल , होगा बड़ा जन आंदोलन

0
1225

05 अक्टूबर 2022/ अश्विन शुक्ल दशमी /चैनल महालक्ष्मी और सांध्य महालक्ष्मी /
कुंडलपुर से बड़े, स्वास्थ्य बहुत खराब था, पर आवाज एक जैन तीर्थ को बचाने की थी । कदम अब बढ़ते गए । सभी की अटकलों पर विराम लग गए । मध्यप्रदेश पीछे छूट गया, 650 किलोमीटर की दूरी को नाप दिया,

बिना रुके और पहुंच गए आखिरकार महाराष्ट्र में शिरपुर जैन में, जहां अंतरिक्ष पार्श्वनाथ, बरसों से सरकारी ताले के बीच कैद में है। पर अधर में है । जैसे वे नहीं चाहते कि मैं इस धरा को छूना चाहता हूं। मैं आकाश में रहना चाहता हूं । तभी तो लोग अंतरिक्ष पार्श्वनाथ कहलाते हैं । संभवत आचार्य श्री ने पहुंचकर, जब पहली बार दर्शन किए तो उनकी भी आंखें भीग गई होंगी।

जिनके आगे सभी लोग वंदन करते हैं । खाली हाथ आते हैं, झोली भरकर ले जाते हैं । आज वही पारस प्रभु जैसे दुहाई दे रहे हैं । मैंने तुम्हें एक रहना सिखाया था , पर आज तुम मेरे पर मालिकाना हक के लिए , आपस में लड़ गए और फल स्वरूप मुझे ताले में बंद कर दिए गए। मेरी नासा दृष्टि पर आंखों को, तुमने जबरन खोला। मेरे दिगंबर रूप को कपड़ों में डाला, बदलना चाहा और लड़ते-लड़ते अदालत पहुंच गए।

आखिरकार क्या माजरा है कि अब 2 अक्टूबर को एक बड़े जन आंदोलन की शुरुआत कर दी। संभवत आचार्य श्री विद्यासागर जी महामुनिराज के सानिध्य में पहली बार , इतने बड़े जन आंदोलन की घोषणा की गई होगी। एक तस्वीर ने बवाल मचा दिया, जहां पर प्रतिमा की सुरक्षा नहीं होती। वहां एक तस्वीर के लिए हथियारबंद पुलिस आ जाती है, बैरिकेडिंग हो जाती है, सीसीटीवी कैमरा लग जाते हैं ।

आखिर ऐसा क्या है एलेक श्री सिद्धांत सागर जी ने कहा वर्तमान ट्रस्ट दोगलापन दिखा रहा है। किसी ने कहा आचार्य श्री को बदनाम किया जा रहा है।
एलेक श्री सिद्धांत सागर जी के शब्दों में कहें तो उन्होंने कहा कि फोटो हटाने के बाद ही सब स्वतंत्रता का अनुभव करेंगे। अब चुनौती है पुलिस के लिए, प्रशासन के लिए , शिरपुर जैन से एक बड़ा आंदोलन शुरू होगा और अगर सभी लोगों ने मिलकर तेजी से एक गहरा श्वास छोड़ा, तो प्रशासन और पुलिस की दीवारें हिल जाएंगी।

सवाल कई उठते हैं आखिर क्यों करना पड़ रहा है जन आंदोलन क्यों कहा उन्होंने कि एक फोटो को पहले हटाना पड़ेगा?

कौन सी है वह फोटो और क्या है राज?

क्यों है ट्रस्ट आज बदला बदला हुआ?क्यों समाज पहली बार आचार्य श्री के सानिध्य में एक बड़ा जन आंदोलन करने को एकजुट हो रहा है?

क्या कारण है कि अदालत में जाने से पहले कुछ करना चाहता है जैन समाज? बहुत से सवाल अनुत्तरित है और सब के जवाब देगा चैनल महालक्ष्मी लगातार 2 एपिसोड में गुरुवार 6 अक्टूबर और शुक्रवार 7 अक्टूबर रात्रि 8:00 बजे
लगातार 2 एपिसोड में कई ऐसे सवाल, जिनको आप नहीं जानते,

आखिर क्यों अंतरिक्ष पार्श्वनाथ जी की कैद से मुक्ति के लिए बन रही एक फोटो बवाल?

क्या कहीं हो रही है अंतरिक्ष पार्श्वनाथ पर कब्जे की साजिश ?

बहुत कुछ खुलासा करेगा चैनल महालक्ष्मी देखना मत भूलिए पहली बार EXCLUSIVE रूप में-

क्यों कहा आचार्य श्री ने कि रामायण की बात करते-करते महाभारत पर आ गए?

बहुत गहरे राज हैं आचार्य श्री के प्रवचन में भी और जानकारी जैन समाज के लिए लाएगा चैनल महालक्ष्मी गुरुवार -शुक्रवार रात्रि 8:00 बजे